Naye-Naye Business Idea : Naya Bharat (hindi)


Price: ₹184.56
(as of Aug 24,2022 16:25:28 UTC – Details)


From the Publisher

Naye-Naye Business Idea : Naya Bharat by N Raghuraman

Naye-Naye Business Idea : Naya BharatNaye-Naye Business Idea : Naya Bharat

प्रसिद्ध लाइफ कोच और मैनेजमेंट गुरु एन. रघुरामन के ये विचार बिजनेस में सफल होने के गुरुमंत्र हैं। ये आपके नजरिए को बदल देंगे, सोच को नई ऊँचाई देंगे ।

सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल जिंदगी में लॉटरी का खेल खेलने में या बिजनेस की मजबूत नींव रखने में किया जा सकता है। यह पूरी तरह आप पर निर्भर है। अगर आपके पास कोई बिजनेस आइडिया नहीं है तो अपनी आजीविका और कमाई के लिए असंगठित बिजनेस को संगठित बनाइए, जैसे टेलरिंग। यदि आपका हाथ बाजार में माँग की नब्ज पर है तो कोई ‘देसी’ आदमी भी ‘परदेस’ में बड़ा बिजनेस कर सकता है। यदि आप टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल जानते हैं तो आप लजीज व्यंजन बना सकते हैं, उनका लुत्फ भी उठा सकते हैं और उन्हें स्क्रीन पर दिखाकर भारी पैसा भी कमा सकते हैं।सामाजिक पिरामिड के सबसे निचले हिस्से में रहनेवाली आबादी की पूरी न की गई जरूरतों को ध्यान से देखिए और उसे सेवा देने के लिए अपना नया बिजनेस मॉडल तैयार कीजिए। जरूरी नहीं कि यह हमेशा ही लोन देने का व्यवसाय ही हो। —इसी पुस्तक से प्रसिद्ध लाइफ कोच और मैनेजमेंट गुरु एन. रघुरामन के ये विचार बिजनेस में सफल होने के गुरुमंत्र हैं। ये आपके नजरिए को बदल देंगे, सोच को नई ऊँचाई देंगे, आपकी जोखिम उठाने की हिम्मत जगाकर, निर्णय-क्षमता को बढ़ाकर आपके बिजनेस को विस्तृत आकाश देंगे।

Naye Daur Ke Business Funde

Naye Daur Ke Business Funde

Lakshya Prapti Ke Funde

Lakshya Prapti Ke Funde

Safal Business Ke Funde

Safal Business Ke Funde

Irade Hon To Aise

Irade Hon To Aise

Naye Daur Ke Business Funde

जब तक व्यापार को ग्राहकों के बड़े आधार तक नहीं फैलाया जाता; या कुछ ऐसे लोगों तक नहीं फैलाया जाता; जो बहुत अधिक धन खर्च कर सकते हैं; तब तक व्यापार फल-फूल नहीं सकता। इस पुस्तक में नए बिजनेस के नए प्रैक्टिकल आइडिया दिए गए हैं। इसमें ऐसे ही लोगों के बारे में बताया गया है; जिन्होंने अपने-अपने व्यवसायों में नई सोच के साथ काम किया और अभूतपूर्व सफलता हासिल की।

Lakshya Prapti Ke Funde

जीवन में बड़े लक्ष्य निर्धारित करना; फिर उन्हें पाने के लिए अथक परिश्रम करना सबसे जरूरी है। बिना लक्ष्य तय किए कोई भी काम किया जाए; उसकी सफलता में संदेह हमेशा बना रहता है। इसलिए लक्ष्य तय करें और फिर प्राणपण से उनकों सिद्ध करने के लिए अपनी सारी क्षमता और ताकत लगा दें। लक्ष्य-निर्धारण और लक्ष्य-प्राप्‍त‌ि के बीच के सफर को ठीक तरह से तय करने का मार्ग प्रशस्त करनेवाले प्रैक्‍ट‌िकल फंडों का संकलन है यह पुस्तक।

Safal Business Ke Funde

मैनेजमेंट स्तंभकार श्री एन. रघुरामन ने प्रबंध कौशल के ये सूत्र-बीजमंत्र-फंडे सरस-सुबोध भाषा में रोचक शैली में प्रस्तुत किए हैं। ‘सफल बिजनेस के फंडे’ आपकी उद्यमशीलता को एक नया आयाम देंगे और आप केवल दिमाग नहीं; दिल का भी प्रयोग कर अपने ग्राहकों; कर्मचारियों को प्रसन्न करके सफलता एवं समृद्धि प्राप्त करेंगे।

Irade Hon To Aise

अगर आप उद्यमी हैं तो आपमें यह दृष्टि होनी चाहिए कि आपका आइडिया किस तरह की शक्ल अख्तियार करेगा, कैसे नतीजे देगा? विभिन्न प्रकार की समस्याओं और अक्षमताओं वाले विशिष्ट बच्चों में भी दुनिया जीतने की क्षमता होती है। दुनिया उनके लिए भी सुखद होती है, लेकिन उनकी क्षमताओं को आगे बढ़ाना चाहिए कि उनके साथ बुरा बरताव करना चाहिए। किसी भी बीमारी से लड़ने के लिए मजबूत इच्छाशक्ति का होना सबसे ज्यादा जरूरी है। दवा तो सिर्फ शरीर को बीमारी से लड़ने में मदद करती है। मन मजूबत होगा तो आप बीमारी से सीधे टक्कर ले पाएँगे और उसे हरा पाएँगे।

Click & Buy

एन. रघुरामनएन. रघुरामन

एन. रघुरामन

मुंबई विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट और आई.आई.टी. (सोम) मुंबई के पूर्व छात्र श्री एन. रघुरामन मँजे हुए पत्रकार हैं। 30 वर्ष से अधिक के अपने पत्रकारिता के कॅरियर में वे ‘इंडियन एक्सप्रेस’, ‘डीएनए’ और ‘दैनिक भास्कर’ जैसे राष्ट्रीय दैनिकों में संपादक के रूप में काम कर चुके हैं। उनकी निपुण लेखनी से शायद ही कोई विषय बचा होगा, अपराध से लेकर राजनीति और व्यापार-विकास से लेकर सफल उद्यमिता तक सभी विषयों पर उन्होंने सफलतापूर्वक लिखा है। ‘दैनिक भास्कर’ के सभी संस्करणों में प्रकाशित होनेवाला उनका दैनिक स्तंभ ‘मैनेजमेंट फंडा’ देश भर में लोकप्रिय है और तीनों भाषाओं—मराठी, गुजराती व हिंदी—में प्रतिदिन करीब तीन करोड़ पाठकों द्वारा पढ़ा जाता है। इस स्तंभ की सफलता का कारण इसमें असाधारण कार्य करनेवाले साधारण लोगों की कहानियों का हवाला देते हुए जीवन की सादगी का चित्रण किया जाता है।

Publisher ‏ : ‎ Prabhat Prakashan (1 January 2020); Prabhat Prakashan – Delhi
Language ‏ : ‎ Hindi
Hardcover ‏ : ‎ 200 pages
ISBN-10 ‏ : ‎ 935322909X
ISBN-13 ‏ : ‎ 978-9353229092
Item Weight ‏ : ‎ 220 g
Dimensions ‏ : ‎ 13.97 x 1.6 x 21.59 cm
Country of Origin ‏ : ‎ India
Importer ‏ : ‎ Prabhat Prakashan
Packer ‏ : ‎ Prabhat Prakashan – Delhi
Generic Name ‏ : ‎ Books